लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में ज्यादातर लोगों पर ऑफिस में काम का इनता प्रेसर होता है की कई लोग तो करीब 10 से 12 घंटे लगातार बैठकर आपने ऑफिस के काम को पूरा करते हैं लेकिन क्या आपको पता है की ज्यादा देर तक लगातर बैठना हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक होता है तो चलिए आज जानते है लगातार बैठने से कौनसी बीमारी हमें घेर लेती है तो चलिए जानते हैं..

जो लोग किसी काम के चलते या फिर ऑफिस में लंबे समय तक लगातार बैठे रहते है उनके हार्ट से संबंधित बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है क्योंकी लगातार बैठे रहने से हमारे शरीर कैलोरी वर्न नहीं और हमारे शरीर का कोलेस्ट्रोल बढ़ता जाता है जिसके कारण हार्ट की समस्या होने लग जाती है।

इसके अलावा आज के समय में ज्यादात लोग अपने मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप लगातार बैठे रहते हैं तो इससे भी आपका मोटापा बढ़ता है और पेट से संबंधित कई बीमारियां बढ़ जाती हैं।

इसके अलावा जो लोग लंबे समय तक बैठे रहते है उनके शरीर का पॉश्चर भी खराब हो जाता है क्योंकी लगातार बैठे रहने से हमारे कमर पर बहुत प्रेशर पडता है जिसके कारण हमारी कमर की हड्डी टेडी पड जाती है और हमारे शरीर का पॉश्चर खराब हो जाता है।

Related News