कपड़ों में सिकुड़न आ जाना एक बेहद आम समस्या है ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे उम्मीद स्प्रे के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल आप करते हुए अपने कपड़ों को सिकुड़न से बचा सकते हैं । अक्सर आपने लोगों को सुना होगा कि वह चेहरे पर इस प्रेस लगाते हैं लेकिन आज हम आपको कपड़ों को सिकुड़न से बचाने के लिए कैसे स्प्रे के बारे में बताने वाले हैं जो आपको कपड़ों को धोने के बाद रिंकल हटाने के लिए काम आएगा।

आपको बता दें कि कपड़ों को धोने के बाद रिंकल हटाने के लिए उस पर प्रेस या फिर स्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन हर रोज किसी के लिए भी कपड़ो को प्रेस कर पाना या आयरन कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे में प्रेस कपड़ों को सीधा करना सबसे आसान तरीका माना जाता है।

आज हम आपको एक ऐसे ही घूमने डिस्प्ले को बनाने का तरीका बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल कर आप घर पर ही स्प्रे बना सकते हैं।

स्प्रे बनाने के लिए एक बोतल में सबसे पहले एक दो चम्मच सफेद सरकारें फिर दो-तीन चम्मच एयर कंडीशनर और दो-तीन बूंद लैवंडर एसेंशियल ऑयल डाल दें और इसके साथ जिन चीजों को इस्तेमाल करते हुए हम एक होममेड स्प्रे बना सकते हैं।

कपड़ों के लिए यह को तैयार करने के लिए सबसे पहले आप एक स्प्रे बोतल के अंदर एयर कंडीशनर और शेर की के पानी को मिक्स करके बोतल बंद कर दें अब इसमें आप लेवेंडर ऑइल को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए। और इसी के साथ आप का स्प्रे आप के कपड़ो के लिए बिल्कुल पूरी तरह से तैयार हो गया है।

Related News