क्रिसमस को लेकर ईसाई लोगों में खासा उत्साह है। अगर आप भी क्रिसमस को घर से बाहर कहीं मनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ बेहतर जगहों के बारे में बताते हैं। इसलिए हम अक्सर मनाली जाते हैं, क्रिसमस मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश एक बेहतर जगह है, इसलिए इस बार आप मनाली को चुनें। बर्फ के बीच क्रिसमस सेलिब्रेट करने का अपना ही मजा होने वाला है.

भारत का दक्षिणी भाग ईसाइयों से भरा हुआ है, यही वजह है कि यहां आपको खूबसूरत चर्च देखने को मिलेंगे। तो अगर आप इस क्रिसमस का आनंद देखना चाहते हैं, तो केरल आपके लिए एकदम सही जगह है। शिलांग में आध्यात्मिक संगीत बजाने वाले बैंड और पूरे शहर को रोशनी से सजाते हैं। क्रिसमस पर शिलांग और भी खूबसूरत हो जाता है। यहां दूर-दूर से सैकड़ों लोग आते हैं। दादरा और नगर हवेली केंद्र शासित प्रदेश हैं, आदिवासी परंपराओं के मिश्रण के साथ क्रिसमस मनाएं और यहां आपको क्रिसमस का सबसे अच्छा अनुभव होगा।



उसी ईसाई विरासत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रभावित करने वाला बेंगलुरु शहर क्रिसमस यात्रा के लिए एक और बेहतरीन जगह है। क्रिसमस यहां बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। क्रिसमस पर हैदराबाद घूमने के लिए भी बेहतर है। क्रिसमस की साज-सज्जा के साथ देखने के लिए बहुत बड़ी जगह है, यहां आप दिन और शाम के बीच शानदार नजारा देख सकेंगे।

Related News