फजिटास एक क्लासिक मैक्सिकन डिश है जो चिकन, रंगीन और मसालेदार बेल मिर्च और प्याज के साथ बनाई जाती है। यह ताज़ा, स्वादिष्ट और स्वाद से भरपूर है। "फजीता" शब्द का अर्थ है "शॉर्ट बेल्ट" और एक स्कर्ट स्टेक को संदर्भित करता है, क्योंकि यह पारंपरिक रूप से स्टेक के साथ बनाया गया था, लेकिन अब इसे विभिन्न प्रकार के चिकन और मटन मीट के साथ बनाया गया है। फ्यूजीटास बनाने में बहुत आसान है और स्वाद में बेहद स्वादिष्ट।

Chicken Fajitas Recipe by Divya Burman, Food Blogger - NDTV Food

शिमला मिर्च गर्मी और रसदार चिकन ताजा नींबू के रस के साथ जोड़ा जाता है। यह कैज़ुअल गेट-साथ, पार्टी या एक आरामदायक और आलसी दोपहर के भोजन के लिए एकदम सही व्यंजन है। तो, घर पर Delectable Fajitas बनाने के लिए इस आसान 5-चरण नुस्खा का पालन करें।चिकन को मैरीनेट करने के लिए, एक कटोरे में 2 बड़े चम्मच नींबू का रस, 2 लौंग लहसुन, 1 टीस्पून जीरा पाउडर, 1 टीस्पून नमक, 2 टीस्पून मिर्च पाउडर मिलाएं। इस तैयार मिश्रण को दोनों तरफ से 500 ग्राम स्किनलेस और बोनलेस चिकन थाई पर रगड़ें।

चिकन को 30-60 मिनट के लिए मैरीनेट करें। एक कच्चा लोहा फ्राइंग पैन लें और इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल गर्म करें। मैरीनेट किए हुए चिकन के टुकड़ों को तेल में रखें और हर तरफ लगभग 6-8 मिनट तक पकाएं।चिकन को सुनहरा, जली हुई बनावट तक पकाएं। खाना पकाने के बाद, चिकन के टुकड़े निकालें और उन्हें पन्नी के साथ कवर करें और 5-7 मिनट के लिए छोड़ दें।1 मध्यम आकार का प्याज लें और पतले स्लाइस में काट लें।

Crispy Chicken Fajitas - Oats Everyday

3 शिमला मिर्च (लाल, पीले और हरे) को पतली स्ट्रिप्स में काटें। एक पैन में थोड़ा तेल गर्म करें और प्याज और शिमला मिर्च को 1-2 मिनट के लिए भूनें। एक चुटकी नमक और काली मिर्च के साथ सीजन और नरम और शराबी तक पकाना।चिकन के टुकड़ों को वापस पैन में डालें और ऊपर से कुछ नींबू का रस निचोड़ें। इसे प्याज और शिमला मिर्च के साथ अच्छे से मिलाएं। चिकन को पतली स्ट्रिप्स में स्लाइस करें और कुछ कटा हुआ सीलेंट्रो के साथ शीर्ष करें। फिर इसे सर्व करें।

Related News