रोजमर्रा की जिंदगी से एक ब्रेक लेने के लिए और खुद को रिलेक्स करने के लिए समर हॉलिडे ट्रिप्स बेहद जरूरी हैं। इ आप भारत में मोटरसाइकिल टूरिंग, फ्लाईबोर्डिंग, स्काईडाइविंग, रॉक क्लाइम्बिंग, बंजी जंपिंग, स्कूबा डाइविंग और अन्य एडवेंचर्स स्पोर्ट्स को चुन सकते हैं। इसे और अधिक यादगार बनाने के लिए अपनी गर्मी की छुट्टियों के दौरान आप घूमने के लिए इन चार जगहों में से एक को चुन सकते हैं।

1. शिमला से लेह तक पहियों पर

शहर की चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए हिल स्टेशनों को सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है। लद्दाख भारत के टॉप अडवेंचरस और ट्रेवल डेस्टिनेशंस में से एक है। यदि आप वास्तव में खूबसूरत साइड सीन्स का आनंद लेना चाहते तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ मोटरसाइकिल ट्रिप पर जाएं। आप सोलो ट्रिप पर जा सकते हैं कई मोटरबाइक ट्रिप्स में से एक में शामिल हो सकते हैं। रैली शिमला में शुरू होती है और लेह में समाप्त होती है, जो आपकी सहनशक्ति को परखने के लिए कुछ सबसे भयानक स्थानों से होकर गुजरती है।

2. फ्लाईबोर्डिंग के लिए गोवा

गोवा समुद्र तट सबसे पॉपुलर समर वैकेशन डेस्टिनेशंस में से एक हैं; कई यात्रियों के लिए, शांत लहरों में धूप सेंकना एक सपने के सच होने जैसा होता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय 'फ्लाईबोर्डिंग' के साथ, गोवा में वाटर स्पोर्ट्स ने एक बड़ी प्रगति की है। यह स्पोर्ट्स बेहद ही मनोरंजक और रोमांचक है, जो बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स को आकर्षित करता है।

3. अंडमान में स्कूबा डाइविंग

इस गर्मी से बचने के लिए एक और वाटर स्पोर्ट्स स्कूबा डाइविंग है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बैरेन द्वीप, स्कूबा डाइविंग चाहने वालों के लिए एक बेस्ट प्लेस है। यहाँ पर आप समुद्र के नीचे की खूबसूरत दुनिया देख पाएंगे।

4. रामनगर में वाइल्ड लाइफ को करें एक्सप्लोर

यदि आप वन्यजीवों के साथ जुड़ना चाहते हैं तो जिम कॉर्बेट सफारी एक आदर्श विकल्प है। खूबसूरत हरे जंगल, कोसी और रामगंगा नदियों की सफेद धाराएं, और बंगाल टाइगर को देखने का अविश्वसनीय मौका आपकी सफारी के रोमांच को बढ़ाते हैं।

Related News