यदि आप कार खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो आपके निर्णय लेने की प्रक्रिया में सहायता के लिए हमारे पास बहुमूल्य अंतर्दृष्टि है। यह तुलना देश के तीन सबसे बड़े बैंकों पर केंद्रित है: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), और बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी)। उनकी पेशकशों की जांच करके, हमारा लक्ष्य किफायती कार ऋण के लिए आपकी खोज को आसान बनाना है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हालांकि सभी बैंक कार ऋण देते हैं, ब्याज दरें और संबंधित शुल्क काफी भिन्न हो सकते हैं।

Google

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)

देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक से शुरुआत करें। एसबीआई 8.65 प्रतिशत से 9.70 प्रतिशत तक की ब्याज दरों पर कार ऋण प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 लाख रुपये का ऋण चुनते हैं, तो 5 साल की अवधि के लिए आपकी मासिक किस्त 10,294 रुपये से 10,550 रुपये के बीच होगी। विशेष रूप से, एसबीआई इस ऋण पर कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लगाता है, जो इसकी पेशकश में एक अनुकूल पहलू जोड़ता है।

google

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी)

एसबीआई के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) है, जो कार ऋण पर 8.75 प्रतिशत से 9.60 प्रतिशत की ब्याज दर लगाता है। 5 लाख रुपये के ऋण के लिए, आपकी मासिक चुकौती 5 साल की अवधि में 10,319 रुपये से 10,525 रुपये के बीच होगी। एसबीआई के समान, पीएनबी प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लेता है, जिससे यह संभावित कार खरीदारों के लिए एक प्रतिस्पर्धी विकल्प बन जाता है।

Google

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी)

देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा 8.70 प्रतिशत से 12.10 प्रतिशत तक की ब्याज दरों पर कार ऋण प्रदान करता है। यदि आप बीओबी से 5 लाख रुपये तक उधार लेते हैं, तो 5 साल की अवधि के लिए आपका मासिक भुगतान 10,307 रुपये से 11,148 रुपये के बीच होगा। बीओबी की पेशकश का एक लाभप्रद पहलू यह है कि यह संभावित उधारकर्ताओं के लिए अपनी अपील को बढ़ाते हुए कोई प्रसंस्करण शुल्क नहीं लगाता है।

Related News