दोस्तो हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत ही बड़ा महत्व हैं, जिसके प्राचीन विज्ञान की पालना करने से आपके जीवन से नकारात्मकता दूर होती हैं और सकारात्मकता बढ़ती हैं, ज्योतिष में, कुछ घटनाओं को हमारे भविष्य के बारे में सूक्ष्म संकेत देने वाला माना जाता है। इन संकेतों को अनदेखा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आने वाले अवसरों या परिवर्तनों का संकेतक माना जाता है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. दूध का बर्तन

यदि आप किसी महत्वपूर्ण या शुभ कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं और दूध से भरा बर्तन देखते हैं, तो इसे एक सकारात्मक शगुन मानें। दूध से भरा बर्तन दर्शाता है कि आपके प्रयास सफल होंगे।

Google

2. आम का बीज

अपनी छत पर आम का बीज देखना एक अच्छा संकेत माना जाता है। यह सुझाव देता है कि आपके पास कोई लंबित या विलंबित कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा।

3. सिक्का

रास्ते में चांदी का सिक्का या अंगूठी मिलना आसन्न वित्तीय लाभ का संकेत है। रास्ते में अक्सर सिक्के मिलना धन की देवी माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद है, जो दर्शाता है कि समृद्धि क्षितिज पर है।

Google

4. चेहरे पर चमक

अपने चेहरे पर प्राकृतिक चमक देखना, चाहे किसी खास कारण से हो या बस चमक रही हो, एक शुभ संकेत के रूप में व्याख्या की जाती है।

Related News