दुनिया में आज तक ऐसे कई सारे अजब - गजब राज़ है, जो हमने देखें और सुने होंगे। हमारा देश अपने किले - महल , बावड़ियों - मंदिर से तो कभी उनसे जुडी कहानियों को लेकर पूरी दुनिया में मशहूर है। कई ऐसे राज- रानिया है जो अपनी सुंदरता को लेकर तो कोई अपनी प्रेम कहानी से या फिर अपनी स्वतंत्रता को लेकर लड़ी गयी लड़ाई से पूरी दुनिया भर में मशहूर है। इसके साथ ही कुछ ऐसे राजा और रानियां भी है जो अपनी उनकी क्रुरता की वजह से आज भी लोग उन्हें जानते है। ऐसे क्रुर शासकों के बारे में इतिहास के कई पन्ने भरे है। जिनको कोई नहीं देखना चाहता है।

आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहें है, जो एक रानी की क्रुरता को उजागर करती है जिसे सुन कर आपका दिल दहल जाएगा
ये रानी बहुत ही खतरनाक व बुद्धीमान रानी थी, इसे एनजिंगा एमबांदे के नाम से जाना जाता था। एनजिंगा के बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की वजह से कोई भी राजा इसे परास्त नहीं कर पाया था। हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस रानी ने धन के लालच में आकर अपने भाईयों को मरवा दिया था। एनजिंगा को हवस की पुजारन भी कहा जाता था। वह ने अपने शासनकाल में बड़ी क्रूरता के साथ राज्य पर शासन किया करती थी। इसके बारे में माना जाता है कि यह जिस किसी मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाती थी उसे मौत के घाट उतार देती थी।

जब रानी को शारीरिक संबंध बनाने की ज़रुरत पड़ती तो वह दो मर्दों के बीच लड़ाई करवाती और जीतने वाले मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाती थी। इसके बाद क्रुरता तो यह है कि संबंध बनाने के बाद रानी उस इंसान को जिंदा जला देती थी। कहा जाता है कि एनजिंगा किसी भी चीज में अपने से ऊपर किसी को नहीं देखना चाहती थी।

Related News