नई सजावट वस्तुओं पर पैसा खर्च किए बिना अपने घर को एक बदलाव देना चाहते हैं? फिर आपके पास अपने घर को एक नया रूप देने का सबसे अच्छा तरीका है। बस अपने पुराने डेकोरेशन पीस जैसे पुराने फर्नीचर, साइड ड्रॉअर, बुकशेल्व्स आदि को नया लुक दें और फिर से इस्तेमाल करें। हम जानते हैं कि सभी ने अपने घर में लंबा समय बिताया है। महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के लिए आपने अपने जीवन में बहुत कुछ झेला है और इस तरह अपने परिवेश से पूरी तरह ऊब चुके हैं।

DIY ideas: Lockdown: वीडियो से क्रिएटिविटी सीख रहे बच्चे, आप भी सीखें - diy  ideas for children how to make creative craft at home videos by cry |  Navbharat Times

तो अपने पुराने सजावट के टुकड़ों को फिर से बनाने के लिए इन 4 आसान DIY तरीकों को लागू करें और अपने घर को एक नया रूप दें और अपने घर को फिर से एक नया रूप दें। वॉशी टेप या ओरिगामी पेपर के साथ एक डिकॉउप कवर बनाएं और उन्हें फंकी और रंगीन बनाने के लिए अपने बर्तनों और पुराने प्लांटर्स, ट्रे, vases जैसी चीजों को कवर करें स्टैंसिल आप जो कुछ भी सजाने के लिए चाहते हैं

उसे पेंट करने के बजाय, आप हमेशा उस पर सुंदर पैटर्न बनाने के लिए चुन सकते हैं और स्टेंसिल की मदद से रंग की एक अलग शैली जोड़ सकते हैं। क्या आपके पास कोई सामान है जो आपके घर के एक कोने में धूल जमा कर रहा है क्योंकि आप उनका उपयोग नहीं करते हैं? फिर, उन्हें नए तरीकों से पुन: उपयोग करके अच्छा उपयोग किया जा सकता है।

Diwali Low Budget Decorate Your Home To Such - दीपावली पर कम बजट में ऐसे  डेकोरेट करें अपना घर | Patrika News

उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक ट्रंक है जिसमें आप कपड़े जमा करते थे, लेकिन अब इसकी आवश्यकता नहीं है, तो आप हमेशा इसे पेंट कर सकते हैं और इसे अपने रहने वाले क्षेत्र में एक विचित्र केंद्र तालिका के रूप में उपयोग कर सकते हैं। पुराने फर्नीचर के सामानों से लेकर धूल और ढलान वाले नोक-झोंक तक, जो किसी को याद न हों, उन्हें नए और चमकदार दिखने के लिए पेंट का एक नया कोट लागू करें और उन्हें फिर से नया जैसा बनाएं।

Related News