अब भारतीय कार बाजार में नई कारों को लॉन्च करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इस फेस्टिवल से ही नए वाहन लॉन्च करने की पहल शुरू हो गई है। आने वाले महीनों में जहां नए मॉडल देश में लॉन्च किए जाएंगे, वहीं कुछ फेसलिफ़्टेड मॉडल अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। अगर आप इन दिनों एक नई कार खरीदना चाह रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन कारें लेकर आए हैं जो जल्द ही भारत में लॉन्च होंगी, जो आपके बजट में फिट होंगी और सस्ती भी होंगी।


कार बाजार में एक खबर तेजी से फैल रही है, रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी इस साल अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मिली जानकारी के मुताबिक नया मॉडल इस साल दिसंबर में ग्लोबल मार्केट में एंट्री कर सकता है. लेकिन इसे भी अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर केबिन तक, इनोवेशन स्पष्ट है। इतना ही नहीं नई स्विफ्ट के इंजन में कुछ अपडेट भी मिलेंगे।

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो की सफलता के बाद अब इसका क्रॉस वर्जन भी लाने की तैयारी है। नया मॉडल 2023 की शुरुआत में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। कहा जा रहा है कि नए मॉडल में बेहतर जगह देखने को मिलेगी।

Hyundai Grand i10 Nios भारतीय कार बाजार में सबसे अच्छी छोटी कारों में से एक है और अद्भुत गुणवत्ता प्रदान करती है। लेकिन अब कंपनी कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल भारत में इसकी टेस्टिंग की जा रही है. इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है। इतना ही नहीं इसमें सीएनजी भी है।

Related News