आजकल ज्यादातर लोगों को दांतों की समस्या होती है। इसमें भी दांतों का पीलापन कई लोगों की समस्या होती है। दांतों के पीले होने के पीछे कई कारण होते हैं। इस प्रकार पीले दांत हमारे व्यक्तित्व को खराब करने का काम करते हैं। इसके लिए दांतों को सफेद करना बहुत जरूरी है। हालांकि, अब दांतों को चमकदार बनाने के लिए कई विकल्प आसानी से उपलब्ध हैं। दांत पीले हों तो व्यक्तित्व खराब होता है। पीले दांतों की वजह से हम मुस्कुरा भी नहीं पाते और मुंह बंद रखना पड़ता है। तो अगर आपके दांत पीले हैं तो ये घरेलू नुस्खे आपके लिए बेस्ट हैं।

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा सबसे अच्छा है। आप बेकिंग सोडा से दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं। दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप एक बर्तन लें और उसमें बेकिंग सोडा डालें। फिर आप ब्रश की मदद से बेकिंग सोडा को दांतों पर धीरे से मलें। ऐसा करने से 10 दिन में दांत चमकने लगेंगे और आपकी पर्सनालिटी में भी निखार आएगा।

सरसों के तेल में नमक मिलाकर दांतों पर लगाने से दांत चमकते हैं। इसके लिए आप एक बर्तन लें और उसमें सरसों का तेल और एक चम्मच नमक डालें। फिर इस तेल से दांतों की मालिश करें । इस तेल से नियमित मालिश करने से दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा और पायरिया जैसी समस्या भी दूर हो जाएगी। सरसों का तेल त्वचा और सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

अगर आप इस तेल को नियमित रूप से अपने दांतों पर मलते हैं तो आपको दांतों की कई समस्याओं से राहत मिलती है। नीम की टूथपिक दांतों की समस्या को दूर करने का काम करती है। अगर आप नीम की एक कली को धीरे से दांत पर मलेंगे तो कोई भी दर्द दूर हो जाएगा और आपको आराम भी मिलेगा। नीम के दांत आपको आसानी से मिल जाते हैं।

Related News