अफ्रीका के दक्षिण सूडान में एक महिला की हत्या के दोषी पाए जाने पर एक अजीबोगरीब घटना में एक भेड़ को तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है। रिपोर्टों के मुताबिक, दक्षिण सूडान में इस महीने की शुरुआत में राम को पुलिस हिरासत में ले लिया गया था, जब उसने 45 साल के अधिउ चापिंग पर हमला किया था। अधियू की पसलियां टूट गईं क्योंकि राम ने कई बार उसका सिर काट दिया था। चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया और तुरंत उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि यह घटना रुंबेक पूर्व में अकुएल योल नामक स्थान पर हुई।

मेजर एलिजा माबोर ने सूडान के आई रेडियो से कहा कि मेढ़े द्वारा उसकी पसलियों पर बार-बार हमला करने के तुरंत बाद महिला की मौत हो गई। उन्होंने यह भी कहा कि राम को पकड़ लिया गया था और वर्तमान में मालेंग अगोक पयम के एक पुलिस स्टेशन में हिरासत में है।

मेजर माबोर ने आगे समझाया, "मालिक निर्दोष है और राम वह है जिसने अपराध को अंजाम दिया है, इसलिए इसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए, फिर बाद में मामले को प्रथागत अदालत में भेज दिया जाएगा जहां मामले को सौहार्दपूर्ण तरीके से संभाला जा सकता है।"


भेड़ें अब अगले तीन साल सूडान के लेक स्टेट में एडुएल काउंटी मुख्यालय में एक सैन्य शिविर में बिताएंगी। स्थानीय अदालत ने फैसला सुनाया है कि राम के मालिक डुओनी मन्यांग ढल को भी पीड़ित परिवार को पांच गायें सौंपनी होंगी।

लैडबिल की रिपोर्ट के अनुसार, एक स्थानीय ने फैसला सुनाया है कि राम के मालिक डुओनी मन्यांग ढल को पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में पांच गायें देनी होंगी। इसके अलावा, स्थानीय कानूनों के अनुसार सजा के अंत में पीड़ित परिवार को राम दिया जाएगा। इस क्षेत्र के प्रथागत कानून में कहा गया है कि कोई भी घरेलू जानवर जो किसी व्यक्ति को मारता है, उसे पीड़ित के परिवार को मुआवजे के रूप में दिया जाता है।

काउंटी प्रशासक पॉल एडहोंग माजक ने कथित तौर पर सूचित किया कि राम के मालिक और पीड़ित के परिवार रिश्तेदार और पड़ोसी हैं। दोनों परिवारों ने पुलिस और समुदाय के नेताओं के साथ गवाह के रूप में काम करने वाले समझौते को औपचारिक रूप देने के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

Related News