पटना : बिहार के सीवान में एक दुर्लभ मामला सामने आया है. सीवान सदर अस्पताल में एक महिला ने जहां एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है, वहीं यह देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं. सभी पांच नवजातों में 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं। फिलहाल सभी शिशुओं की हालत नाजुक होने पर उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, जबकि मां को सीवान सदर अस्पताल में रखा गया है।

सीवान नगर थाना क्षेत्र के स्माइल शाहिद टाकिया के वार्ड नंबर 18 निवासी मोहम्मद झुना की पत्नी फूलजहां गर्भवती थी. उसे सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार दोपहर ऑपरेशन किया गया, जिसमें फूलजहां ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, जिसमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं. ऑपरेशन के बाद से फूलजहां की हालत सामान्य है। डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उन्हीं बच्चों को पीएमसीएच रेफर कर दिया है। सीवान में एक साथ 5 बच्चों को जन्म देने का यह मामला चर्चा में है। डॉक्टरों के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी भी हैरान हैं.



हालांकि सभी बच्चों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि मां की हालत बेहतर है। सीवान के सिविल सर्जन डॉ यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन से एक साथ 5 बच्चों का जन्म हुआ जिसमें सभी बच्चों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

Related News