जब हम सुबह सो कर उठते हैं तो आपने महसूस किया होगा कि चेहरा थोड़ा सुजा हुआ नजर आता है। सोने के दौरान हमारे फेस के सेल्स बनते हैं और त्वचा के सेल्स रिपेयर होते हैं। इसलिए आपको सुबह उठ कर ठंडे पानी से मुँह धोना चाहिए। इस से आप कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आप रेडनेस, आंखों के नीचे कालापन आदि से परेशान हैं तो आपको किसी तरह का कोई ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने की जरूरत नहीं है। बस आपको ठंडे पानी से मुंह धोना है। इस से चेहरे में कसाव आता है और स्किन ग्लोइंग होती है। ठंडे पानी से मुँह धोने से आपको कई तरह के फायदे होंगे।

एजिंग को कम करता है
एजिंग की समस्या से समाधान पाने के लिए आपको सुबह उठ कर अपना चेहरा ठंडे पानी से धोना चाहिए। इससे चेहरे में कसाव आता है और त्वचा के रोम छिद्र सिकुड जाते हैं। इस से ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है।

स्किन पोर्स होते हैं बंद
ठंडे पानी से मुंह धोने की वजह से त्वचा के रुम छिद्र बंद हो जाते है। इस से त्वचा में गंदगी नहीं जमती है। जिसकी वजह से एक्ने और पिंपल्स की समस्या नहीं होती है।

झुर्रियां कम करता है
ठंडे पानी से सुबह मुँह धोने से झुर्रिया भी कम होगी। इससे त्वचा में कसाव आता है, जिससे त्वचा जवां नजर आती है। इस से स्किन ग्लोइंग भी होती है।

टैनिंग से मिलेगा छुटकारा
ठंडा पानी त्वचा को टैन होने से भी बचाता है। ठंडा पानी एफेक्टेड त्वचा को डेड स्किन में बदल देता है जो स्क्रबिंग के दौरान हट जाती है।

Related News