वजन कम करने के साथ-साथ बेली फैट कम करना बहुत ही मुश्किल काम है। पेट के चारों ओर वसा का यह घेरा उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ, उच्च चीनी, कार्बोहाइड्रेट और पैकेज्ड खाद्य पदार्थ खाने के कारण हो सकता है। बहुत से लोग इसे कम करने की बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन इतना सब करने के बाद भी पेट का वजन कम नहीं होता है।

अगर आपके पेट की चर्बी कम नहीं हो रही है, तो इसके पीछे कुछ संभावित कारण हैं। अगर आप तनाव में हैं तो पेट की चर्बी कम करना मुश्किल हो सकता है। क्योंकि तनाव के कारण आपके शरीर में कोर्टिसोल हार्मोन का प्रवाह होता है। 2012 के एक अध्ययन के अनुसार, ये हार्मोन आपके चयापचय को धीमा कर सकते हैं। इस प्रकार कम कैलोरी बर्न होती है और मोटापा बढ़ता है।

पार्टी करना हर किसी को पसंद होता है। क्योंकि पार्टी के जरिए आप अपने दोस्तों से मिलते हैं और बहुत कुछ करते हैं। लेकिन अगर आप पार्टी के दौरान ज्यादा शराब पीते हैं तो आपका वजन बढ़ सकता है। नतीजतन, यह वजन घटाने की प्रक्रिया में बाधा डालता है

अकेले कार्डियो से पेट की चर्बी कम करना मुश्किल है। इसे कम करने के लिए आपको उचित व्यायाम करना चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हफ्ते में 250 मिनट की मध्यम एक्सरसाइज और 125 मिनट की हाई इंटेंसिटी एक्सरसाइज के तुरंत परिणाम दिखाई देंगे।

Related News