ये बात हम सभी जानते हैं कि समय एक ऐसा नहीं रहता है। हमारा कई बार अच्छा तो कई बार बुरा समय रहता है। शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि व्यक्ति की कुंडली में मौजूद ग्रहों की प्रतिकूल दशाओं के चलने से जीवन में समस्या खड़ी होने लगती है। इस से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ ज्योतिषीय उपाय अपनाने चाहिए।

आपको चांदी का छल्ला पहनना चाहिए। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से लाल किताब के अनुसार चांदी का छल्ला पहनने के फायदे के बारे में जानकारी देने वाले हैं। लाल किताब के अनुसार उंगली में बिना जोड़ वाला चांदी का छल्ला धारण करना चाहिए।

सूर्य और शनि की स्थिति होती है मजबूत

बिना जोड़ वाला चांदी का छल्ला धारण करने से सूर्य और शनि की स्थिति मजबूत होती है। जिन लोगों को अपनी किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है उनको बिना जोड़ वाला चांदी का छल्ला जरूर पहनना चाहिए।

शुक्र ग्रह के साथ बुध ग्रह से मिलेगा शुभ प्रभाव

चांदी का छल्ला पहनने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। चांदी का छल्ला पहनते हैं तो आपकी कुंडली में बुध ग्रह भी सकारात्मक प्रभाव डालेगा। शुक्र और बुध ग्रह आपस में मिलकर जीवन में सुख-समृद्धि लाते है।

विवाह में आ रही समस्या होगी दूर

किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति कमजोर है तो विवाह में परेशानी आती है। ऐसी स्थिति में चांदी का छल्ला पहनकर उस परेशानी को दूर किया जा सकता है। लड़की को बाएं हाथ में चांदी का छल्ला पहनना चाहिए और लड़कों को दाएं हाथ में पहनना चाहिए।


कब और कैसे चांदी का छल्ला पहने?

कुंडली में चंद्र, शनि, शुक्र, राहु, सूर्य और बुध दोष होने पर किसी भी ज्योतिष से सलाह लेने के बाद ही चांदी के छल्ले का धारण कीजिए। यह छल्ला धारण करने का शुभ दिन सोमवार माना गया है।

Related News