आज बॉलीवुड अभिनेत्री श्वेता राय का जन्मदिन है। ईश श्वर्या राय बच्चन एक बेटी की माँ हैं और एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री भी हैं। 47 साल की उम्र में भी वह बहुत ग्लैमरस दिख रही हैं। राय आज भी बहुत जवान और खूबसूरत दिखती हैं, लेकिन उनकी तरह बनने के लिए आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईश श्वर्या राय त्वचा की सुंदरता के लिए एक विशेष स्पर्श लागू करती हैं। आइए हम आपको एक ऐसे काढ़े के बारे में बताते हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं और इसे हर दिन चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा हमेशा जवां दिखेगी। साथ ही, त्वचा के धब्बे और मुंहासे गायब हो जाएंगे।

घर का बना
चीकू का आटा - 2 बड़े चम्मच।
हल्दी - आधा चम्मच।
दूध - 2 बड़े चम्मच।

विधि।
सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें चना आटा, दूध और हल्दी डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। इसके बाद इससे चेहरे पर मसाज करें। इसे कुछ देर चेहरे पर रखें और फिर रगड़ कर हटा दें। ध्यान रखें कि अगर चेहरे पर मुंहासे हैं, तो इस जगह को बचाएं और इस पेस्ट को लगाएं। अगर आप इस पेस्ट को हर दिन चेहरे पर लगाती हैं, तो यह आपके चेहरे पर एक दाग छोड़ देगा और त्वचा की चमक बढ़ाएगा।

अगर आपको ब्लैकहेड्स या दर्द की समस्या है, तो यह इन बुलबुले से भी छुटकारा दिलाएगा। इस बटन की खास बात यह है कि आपकी त्वचा का प्रकार जो भी है, इसका उपयोग किया जा सकता है। इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। साथ ही, अगर आप इस फोड़े को लगाने से आपकी त्वचा पर कोई संक्रमण महसूस करते हैं, तो यह भी दूर हो जाएगा क्योंकि इस फोड़े में हल्दी मिलाई गई है।

हल्दी एक एंटीसेप्टिक है। साथ ही दूध आपकी त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज़ करता है। इससे आपकी त्वचा में कसाव और चमक दोनों आएगी। बेशक, आप 40 या उससे अधिक उम्र के हैं, लेकिन इस उबटन के उपयोग से आप बहुत छोटे दिखेंगे। इस पेस्ट को किसी भी समय और किसी भी मौसम में लगाया जा सकता है। इससे त्वचा हमेशा जवां रहती है।

Related News