आज यानी ग्यारहवें दिन से दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है. दिवाली के त्योहार का मजा ही कुछ अलग है। ग्यारहवें दिन से ही अनेक लोग दीप जलाने लगते हैं। कई लोग दीपक लगाकर घर की शोभा बढ़ाते हैं। तो अगर आप दिवाली के दिनों को खास बनाना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके लिए बेस्ट हैं। अगर आप इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो आपकी त्वचा पर तुरंत निखार आता है। साथ ही आपको चेहरे पर मनचाहा परिणाम भी मिलता है। यह चमक आपके चेहरे पर आएगी जिससे आप खुश रहेंगे। तो जानिए दिवाली में चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

अगर आप अपने स्किन केयर रूटीन में गुलाब जल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अपने चेहरे पर बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे। इसके लिए आप कॉटन पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कॉटन पैड लें और उसे गुलाब जल में डुबोएं। फिर इस कॉटन पैड को त्वचा पर लगाएं। ऐसा करने से त्वचा चिकनी हो जाती है। त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाने के लिए आप अखरोट के स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह दिवाली स्क्रब आपके चेहरे पर बेहतरीन परिणाम देता है। इसके लिए आप दो चम्मच अखरोट का पाउडर लें।


अब इसमें बादाम का पाउडर, एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही लें। फिर इस पेस्ट में चुटकी भर हल्दी मिलाएं। तो अखरोट का स्क्रब तैयार है। आप इस स्क्रब को एक बार में ही लगा लें और आपको अपनी त्वचा पर तुरंत परिणाम मिलेंगे। 10 से 15 मिनट बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें।

दिवाली में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आप घर पर बने मास्क का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह होम मेड मास्क आपको तुरंत परिणाम देने का काम करता है। अपने चेहरे पर तुरंत चमक लाने के लिए, अपना चेहरा धो लें और फिर अपने चेहरे पर घर का बना मास्क लगाएं। इसके बाद 25 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। ऐसा करने से आपको तुरंत परिणाम मिलते हैं।

Related News