आज हम आपको एक ऐसे क्रीम के प्रयोग के बारे में बताएंगे जो त्वचा को मुलायम, चमकदार, ताजा, स्वस्थ और बेदाग बनाएगा।

क्रीम त्वचा के लिए और प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में सबसे अच्छा काम करती है। अपने तैलीय गुणों के कारण यह त्वचा की नमी को बंद कर देता है और नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में चमक आती है। त्वचा के क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत के लिए कुछ मिनट के लिए चेहरे पर क्रीम से मालिश करें। जो त्वचा को स्वस्थ बनाता है। क्रीम स्किन लाइटर का भी काम करती है। क्रीम में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा की टैनिंग को दूर करता है और त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाता है। त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए क्रीम बहुत फायदेमंद होती है।

सामान्य त्वचा के लिए

एक कटोरी में 1-1 चम्मच बेसन, हल्दी, शहद, गुलाब जल और मलाई मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार करने से त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी। दाग भी हट जाएगा।

तैलीय त्वचा के लिए

इसके लिए आधा चम्मच मलाई लें, इसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। अगर आप इस उपाय को हफ्ते में दो बार करते हैं तो अतिरिक्त तेल निकल जाएगा और दाग-धब्बे, फुंसी, महीन रेखाएं भी दूर हो जाएंगी।

सूखी त्वचा के लिए

रूखी, बेजान त्वचा के लिए 1-1 चम्मच मलाई और बेसन को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार करने से त्वचा को पोषण मिलेगा। त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी।

Related News