pc: tv9hindi

लोग अक्सर अपनी त्वचा की चमक बरकरार रखने और उसे जवां बनाए रखने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और उपायों का प्रयोग करते हैं। वर्तमान में, विटामिन सी सीरम और क्रीम ने इस खोज में लोकप्रियता हासिल की है। विटामिन सी न केवल फाइन लाइंस, झुर्रियों और टैनिंग को कम करने के लिए बल्कि समग्र त्वचा स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है। आप कुछ सामग्री के साथ घर पर आसानी से विटामिन सी से भरपूर क्रीम तैयार कर सकते हैं।

विटामिन सी न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि आपकी त्वचा की जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए भी प्रभावी है। यह स्किनको पराबैंगनी किरणों से बचाने में मदद करता है और कोलेजन को बढ़ाता है, जिससे उम्र बढ़ने के साथ भी आपका चेहरा जवां रहता है। आइए जानें कि आप घर पर विटामिन सी क्रीम कैसे बना सकते हैं।

विटामिन सी क्रीम के लिए सामग्री:
अगर आप घर पर विटामिन सी क्रीम तैयार करना चाहते हैं, तो आपको एक चम्मच विटामिन ई तेल, दो बड़े चम्मच नारियल तेल और चार बड़े चम्मच एलोवेरा जेल की आवश्यकता होगी। इसके अतिरिक्त, आपको एक चम्मच विटामिन सी पाउडर की आवश्यकता होगी, जो बाजार में आसानी से उपलब्ध है।

इस तरह अप्लाई करें ये क्रीम
विटामिन सी क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा जेल और विटामिन सी पाउडर को अच्छी तरह मिला लें। फिर, विटामिन ई तेल और नारियल तेल मिलाएं। एक क्रीमी टेक्स्चर बनाते हुए, सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिश्रित करने के लिए एक हैंड ब्लेंडर का उपयोग किया जा सकता है। एक बार तैयार होने के बाद, क्रीम को सीधे धूप से दूर, एक एयरटाइट जार में स्टोर करें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News