श्रुति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने नए-नए लुक्स के साथ अपने फैंस का ध्यान खींचती हैं. श्रुति की स्किन को देखकर लगता है कि वो काफी महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन ऐसा नहीं है. हेक्टिक शेड्यूल और लंबे समय तक चेहरे पर मेकअप लगाए रखने के बावजूद श्रुति हासन (Shruti Haasan) की स्किन देखने में काफी अच्छी और हेल्दी लगती है. स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए श्रुति ज्यादा से ज्यादा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं. इसके अलावा वो एक खास तरह का स्किन ट्रीटमेंट भी लेती हैं। जिसका नाम है एडवांस रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रीटमेंट। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है श्रुति हासन के ब्यूटी टिप्स के बारे में विस्तार से -

* स्किन केयर के लिए इन नेचुरल चीजों का करती हैं इस्तेमाल :

फेस स्क्रब के तौर पर वो बेकिंग सोडा और नारियल तेल चेहरे पर लगाती हैं. हालांकि बेकिंग सोडा हर किसी की​ स्किन को सूट नहीं करता, इसके लिए आपको किसी एक्सपर्ट से बात कर लेनी चाहिए, उसके बाद ही आप इसका इस्तेमाल करें. एक इंटरव्यू के दौरान श्रुति ने बताया था कि वो स्किन पर ज्यादा से ज्यादा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं. इसके अलावा वो नेचुरल फेस मास्क भी डेली बेसिस पर इस्तेमाल करती हैं. कई बार वो चारकोल फेस मास्क भी लगा लेती हैं।

* टैनिंग दूर करने के लिए :

श्रुति रोजाना बाहर से आने के बाद सबसे पहले मेकअप को रिमूव करती हैं. ताकि सोने से पहले उनकी स्किन एकदम क्लीन रहे. स्किन की टैनिंग को दूर करने के लिए श्रुति नारियल के तेल का तो इस्तेमाल करती ही हैं, साथ ही आलू के जूस और गुलाब जल को भी यूज करती हैं. इससे उनकी स्किन एकदम हेल्दी और ग्लोइंग रहती है।

* अपनाती है एडवांस रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रीटमेंट

एडवांस रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रीटमेंट चेहरे को अंदर से हेल्दी बनाने में मदद करता है. इसमें नियंत्रित तापमान में स्किन लेयर्स में गहराई से प्रवेश करते हुए टिशू को गर्म किया जाता है. इससे कोलेजन, इलास्टिन और ग्राउंड सब्सटेंस को एक्टिव करने में मदद मिलती है. इस ट्रीटमेंट के जरिए फाइन लाइन्स, रफ स्किन, लूज स्किन, मुहांसों के दाग-धब्बे, ओपन पोर्स आदि की समस्याओं को काफी हद तक ठीक किया जा सकता है. एडवांस रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रीटमेंट करने के बाद चेहरे पर रिफ्रेशमेंट बढ़ जाता है और जबरदस्त ग्लो नजर आता है।

Related News