हर शादीशुदा महिला के लिए खास त्योहारों में से एक त्यौहार माना जाता है करवा चौथ। करवा चौथ के दिन सभी महिलाएं अपने पति की सुरक्षा और लंबी आयु के लिए पूरे दिन उपवास रखती है और फिर रात में चांद को अर्घ्य देकर पूजन करने के बाद अपना व्रत खोलती है। करवा चौथ के दिन को ऐसा दिन माना जाता है जहां इस दिन हर महिला एक दुल्हन की तरह तैयार होती है। किसी भी महिला के लिए शादी के बाद पहला करवा चौथ हो या दूसरा इस दिन हर महिला को सजने सवरने का बहुत शौक होता है यदि आप भी इस बार करवा चौथ पर सबसे खास दिखना चाहती है तो आप इन टिप्स को ट्राई कर सकती हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

* करें न्यूड मेकअप :

आपने देखा होगा कि किसी भी खास मौके पर ज्यादातर महिलाएं हैवी मेकअप करना पसंद करती है लेकिन आपको बता दें कि अगर आप प्राकृतिक रूप से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इस बार करवा चौथ पर न्यूड मेकअप ट्राई करें दरअसल करवा चौथ के दिन महिलाएं हैवी साड़ी और ज्वेलरी के साथ-साथ बहुत सी चीजें कैरी करती है इसलिए इस दिन कोशिश करें कि आप मेकअप को लाइट या फिर न्यूड रखें। ऐसा करने से आपको एक खूबसूरत लुक मिलेगा और आप सबसे अलग दिखेगी। और अपने चेहरे पर मेकअप अप्लाई करने के बाद मेकअप फिक्सर स्प्रे का इस्तेमाल जरूर करें ताकि आपका मेकअप खराब ना हो।

* आंखों पर करें मेकअप :

कई बार ऐसा देखा जाता है कि केवल आंखों को हाईलाइट कर देने से इनकी खूबसूरती बढ़ जाती है अपनी साड़ी लुक के हिसाब से आंखों पर मेकअप करें कई बार देखा जाता है कि काजल और आईलाइनर से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है लेकिन यदि आप अपनी आंखों में आईशैडो का इस्तेमाल कर रही है तो अपने साड़ी के कलर से मिलता जुलता टच इस्तेमाल करें यह आपके लुक को और खूबसूरत बना देगा करवा चौथ के दिन मेकअप करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि ज्यादा एक्सपेरिमेंट ना करें बल्कि अपने मेकअप को लाइट या न्यूड रखने की कोशिश करें।

* लिपस्टिक का रखें खास ध्यान :

करवा चौथ के दिन तैयार होते समय और अपना मेकअप करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि करवा चौथ के दिन लाल रंग का विशेष महत्व माना जाता है इसलिए इस दिन ज्यादातर महिलाएं लाल कलर की लिपस्टिक लगाना पसंद करती है अगर आपकी साड़ी का कलर डार्क है तो आप रेड लिपस्टिक ना लगाएं इसकी जगह आप रेड लिपस्टिक के लाइट कलर ट्राई कर सकती है।

* हेयरस्टाइल भी है खास :

आपने देखा होगा कि करवा चौथ के दिन अक्सर महिलाएं अपने बालों को खुला रखती है ऐसे में इसे अधिक समय तक संभाल पाना मुश्किल हो जाता है। क्योंकि खुले बालों में गजरा लगाने पर यह इनमें रुक नहीं पाता और गिर जाता है लेकिन अगर आप अपने बालों का बन बना कर गजरे का उपयोग करते हैं तो यह गिरता नहीं है। हालांकि कुछ महिलाएं इस दिन अपने बालों को बन बना कर रखती है। यदि आप भी इस दिन कुछ अलग दिखना चाहती है तो आप कोई हेयर स्टाइल अपना सकती हैं।

Related News