इंटरनेट डेस्क. आज के समय में त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए बाजार में आपको कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाते हैं लेकिन इन ब्यूटी प्रोडक्ट के साइड इफेक्ट को देखते हुए ज्यादातर लोग अब इस क्रीम चेहरे के लिए घरेलू नुस्खे भी अपनाने लगे हैं। लोग अपनी स्किन केयर के लिए बैंक ट्रिक्स अपनाते हैं। स्किन केयर के लिए अपनाई जाने वाली ट्रिक्स में एक ट्रिक्स जेड रोलर भी है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं स्किन के लिए जेड रोलर का इस्तेमाल करने के फायदे और नुकसान ।

* स्किन के लिए जेड रोलर के फायदे :

1. रिसर्च ओं में बताया गया है कि स्किन के लिए जेड रोलर का इस्तेमाल एक तरह का मेडिकल ट्रीटमेंट है क्योंकि इसके इस्तेमाल करने से आपका ब्लड सरकुलेशन सही होता है इसका इस्तेमाल आप नियमित रूप से कर सकते हैं।

2 . यदि आप फेस मसाज को सही तरीके से करते हैं तो आप इससे अपनी स्किन को टाइट भी कर सकते हैं। अपनी स्क्रीन को टाइट करने के लिए आप जेड रोलर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसका इस्तेमाल नियमित रूप से करने से आपकी ढीली त्वचा धीरे-धीरे टाइट होने लगती है। जेड रोलर एक एंटी एजिंग एजेंट के रूप में काम करता है।

3. नियमित रूप से अपने चेहरे पर रोड रोलर का इस्तेमाल करने से आपका मूड भी बेहतर होता है जिससे आप रिलैक्स फील करते है।

* जेड रोलर के इस्तेमाल करने के नुकसान :

1. जेड रोलर कोस्टर माल करने का सबसे बड़ा नुकसान यह होता है कि इसके फायदे आपको जब तक ही दिखाई देते हैं जब तक आप इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं यदि आप इसका इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं स्क्रीन पर दिखने वाले इसके प्रभाव दिखना भी बंद हो जाते हैं।

2. जेड रोलर का इस्तेमाल करने के लिए इस बात का खास ध्यान रखेगी यह उचित मटेरियल से बना हुआ हो क्योंकि आज के समय में इसे बनाने में कई तरह के दूषित मटेरियल का इस्तेमाल किया जाता है जो हमारी स्किन को फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान भी पहुंचा देता है। पुराने समय में सही तरीके से बनाया जाने वाला हूं जेड रोलर हमारी स्किन के लिए फायदेमंद होता था लेकिन आज के समय में इसको बनाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल भी किया जाने लगा है जो हमारे स्किन के लिए नुकसानदायक होता है।

Related News