मेष- आपकी आत्मीयता और अधिक संवेदनशील होगी। तो किसी की बात या हरकत से मन आहत होगा। मानसिक भय के साथ-साथ शारीरिक परेशानी से आप बेचैन रहेंगे। माता का स्वास्थ्य खराब रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। ऑफिस या अन्य जगह महिला वर्ग से नुकसान हो सकता है। छात्रों के लिए मध्यम दिन।

वृष- चिंता से मुक्ति प्रेरणा और उत्साह देगी. आप हल्केपन और कल्पना की दुनिया में रहेंगे। अपनी आंतरिक कला और साहित्य को बाहर आने के लिए बहुत अच्छा दिन है। किसी मित्र के साथ यात्रा करने का निर्णय लें। आर्थिक कार्य होंगे। श्रीगणेश बताते हैं कि भाग्य में वृद्धि होगी।

मिथुन- श्रीगणेश कहते हैं कि आज आपको काम में सफलता मिलेगी, थोड़ी देर होगी. आप अभी भी प्रयास जारी रख सकते हैं। आर्थिक कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी और मार्ग प्रशस्त होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क- शारीरिक और मानसिक सुख मिलेगा. श्रीगणेश कहते हैं कि आज का दिन मित्रों और संबंधियों के साथ अत्यधिक आनंद और प्रसन्नता का रहेगा। आपका मन बहुत संयमित रहेगा। यात्रा की संभावनाओं और वित्तीय लाभों का एक संयोजन है।

सिंह- चिंता से सेहत खराब होगी. उग्र स्वभाव या वाद-विवाद से कौन लड़ेगा। कोर्ट ऑफिस के काम में सावधानी से कदम उठाएं। श्रीगणेश वाणी और व्यवहार में संयम और विवेक की सलाह देते हैं।

कन्या- तन और मन के स्वास्थ्य के साथ आज का दिन मंगलमय हो, आपको कई तरह के लाभ होंगे. पदोन्नति संभव है क्योंकि वरिष्ठ आपसे खुश हैं। विवाह के लिए अनुकूल परिस्थितियां निर्मित होंगी। महिला मित्र फायदेमंद साबित होंगी। श्रीगणेश कहते हैं कि आपको दाम्पत्य सुख का भरपूर लाभ मिलेगा।

तुला राशि- भगवान गणेश की कृपा से आज आपके काम आसानी से पूरे होंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में वरिष्ठों का प्रोत्साहन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। बड़े सांसारिक सुख प्राप्त होंगे।

वृश्चिक- आलस्य, थकान और चिंता से काम की गति धीमी होगी. संतान को लेकर आप विशेष रूप से चिंतित रहेंगे। विरोधियों और विरोधियों की ताकत बढ़ेगी। व्यापार में आपदाएं आएंगी। श्रीगणेश महत्वपूर्ण निर्णय न लेने की सलाह देते हैं।

धनु - अनैच्छिक घटनाएँ, बीमारी, क्रोध आपके मानसिक व्यवहार को कुंठित कर देगा. इसलिए श्रीगणेश क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। सरकार विरोधी प्रवृत्ति घातक होगी। नियंत्रण लागत। झगड़ों से दूर रहें।

मकर - काम के तनाव और तनाव से मुक्ति मिलेगी और मित्रों और रिश्तेदारों के साथ खुशी से दिन बिताएंगे. विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। आर्थिक लाभ और मान सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। श्रीगणेश कहते हैं, किसी प्रियजन से मिलना और छोटी यात्रा आपकी खुशी में इजाफा करेगी।

कुंभ - श्रीगणेश कहते हैं कि आज आपको कार्य में सफलता और सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों के साथ अधिक स्नेहपूर्ण प्रेम व्यवहार होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य प्राप्त करें। घर में हर्ष और उल्लास का माहौल रहेगा।

मीन- श्रीगणेश कहते हैं कि अपनी रचनात्मकता को बाहर निकाल कर साहित्य के क्षेत्र में लिखने या पढ़ने में रुचि लेंगे. दिल की कोमलता आपको अपनों के करीब लाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन मध्यम है। मानसिक संतुलन और वाणी पर संयम जरूरी है।

Related News