जून का महीना खत्म होने वाला है. जुलाई के महीने से सावन शुरू हो जाएगा. इस महीने में तमाम त्योहार होते हैं. सावन (Sawan) के महीने में गर्मी से कुछ राहत जरूर मिल जाती है, लेकिन पानी बरसने के बाद जब धूप निकलती है तो ह्यूमिडिटी बढ़ जाती है. ऐसे में जमकर पसीना निकलता है. इसके कारण किया गया मेकअप (Makeup) खराब होने में समय नहीं लगता। हरियाली तीज (Hariyali Teej) ऐसा त्योहार है, जिसका इंतजार पूरे सालभर तक महिलाओं को रहता है. इस बीच महिलाएं और कुंवारी लड़कियां खूब सजती संवरती हैं. आइए आज इस लेख के माध्यम से आपको बताते है वो मेकअप टिप्स जिन्हें आजमाने के बाद बारिश हो या पसीना आए, आपका मेकअप ​टस से मस नहीं होगा। आइए जानते है इन मेकअप टिप्स के बारे में विस्तार से -

* मेकअप स्प्रे का करें इस्तेमाल :

मेकअप पूरा हो जाने के बाद आखिर में मेकअप स्प्रे का इस्तेमाल करें. ये आपके मेकअप को लॉक करने का काम करता है. इससे आपका मेकअप फिक्स हो जाता है और मौसम का असर इसे प्रभावित नहीं करता।

* ध्यान से करें आंखों का मेकअप :

पसीना आने या पानी पड़ने से सबसे पहले आंखों का मेकअप बिगड़ता है, जो आपके पूरे लुक को खराब कर देता है. इसलिए आंखों का मेकअप ध्यान से करें. इसके लिए वॉटर प्रूफ आई मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

* प्राइमर का करे इस्तेमाल :

जुलाई में मॉनसून का महीना शुरू हो जाता है, ऐसे में जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का चुनाव करें. किसी भी तरह के मेकअप को स्टार्ट करते समय सबसे पहले आपको प्राइमर का इस्तेमाल करना होता है. प्राइमर अप्लाई करने से पहले एक्सफोलिएशन और टोनिंग करें. इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाएं, आपको चाहे चेहरा बारिश के मौसम में कितना ही नम नजर आए, फिर भी मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. फिर प्राइमर का इस्तेमाल करें. प्राइमर मेकअप के लिए बेस तैयार कर देता है और मेकअप को फिक्स करता है।

* मेकअप को दे टी-जोन टचअप :

मेकअप पूरा हो जाए तो टी-जोन को स्पेशल टचअप दें. टी-जोन यानी माथा, नाक और ठुड्डी पर ऑयल ज्यादा रहता है, इसलिए मेकप पूरा होने के बाद इन जगहों पर लॉन्ग लास्टिंग फिनिश देना बहुत जरूरी होता है।

Related News