मेकअप के जरिए आप चेहरे के दाग धब्बों को भी आसानी से छिपा लेती हैं. लेकिन गर्मियों में मेकअप करते समय काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है क्योंकि पसीने में सारा मेकअप बह जाता है। मेकअप किसी के भी चेहरे को निखारने का काम करता है. ऐसे में चेहरे का नूर छिनते देर नहीं लगती. अगर आप मेकअप करने का शौक रखती हैं, तो आपको मेकअप के लिए कुछ ट्रिक्स आजमाने की जरूरत है, ताकि पसीने में आपका मेकअप खराब न हो, बल्कि और ज्यादा ग्लो करे. इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसे टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने मेकअप को स्वैटप्रूफ बना सकते है। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

* चेहरे का बेस बनाते समय बरतें सावधानी :

सबसे ज्यादा सावधानी चेहरे का बेस बनाते हुए बरतनी चाहिए. हैवी बेस से आपका मेकअप अलग से दिखता है, इसके अलावा पसीना आने पर आपके पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे बाद में आपको पिंपल्स आदि की परेशानी हो सकती है। गर्मियों में मेकअप की लाइट पतली लेयर का बेस बनाना चाहिए. इससे आपका चेहरा नेचुरल दिखाई देता है।

* मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल :

तमाम लोग गर्मी के मौसम में मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से कतराते हैं, उनका मानना है कि मॉइश्चराइजर से चेहरा ऑयली हो जाता है. लेकिन सच ये है कि गर्मियों में भी आपको लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. मॉइश्चराइजर से चेहरा हाइड्रेट रहता है. वॉटर और जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का गर्मियों के लिए बेस्ट है।

* आंखों के लिए मस्कारे का करें इस्तेमाल :

चेहरे का बेस तैयार करने के बाद आंखों का मेकअप करें. आंखों के लिए सारे वाटरप्रूफ प्रोडक्ट्स चुनें. सबसे पहले मस्कारे का इस्तेमाल करें और इसकी एक या दो कोट्स तैयार करें. इसके बाद लाइनर का इस्तेमाल करें. आप चाहें तो काजल को अवॉयड भी कर सकती हैं. सबसे आखिर में लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

* प्राइमर का करें इस्तेमाल :

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने के बाद चेहरे पर प्राइमर यूज जरूर करना चाहिए. ये आपके मेकअप को चेहरे पर फिक्स करने का काम करता है. इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है।

Related News