साल 2020 भी अलविदा कहने के लिए तैयार है। नए साल का नाम सुनते ही सभी के मन में उत्साह भर जाता है। सभी नए साल का स्वागत खुशी और उत्साह के साथ करना चाहते हैं। खासतौर पर इस साल हम सभी का ज़्यादातर अपने-अपने घरों में गुज़रा है। ऐसे में हम चाहेंगे कि साल का अंत हंसी और खुशी भरी यादों के साथ किया जाए। ऐसे में आप देश के इन 5 शहरों की यात्रा कर नए साल का जश्न यहीं मना सकते हैं।

गोवा

जब बात आती है नए साल के जश्न की तो गोवा एक ऐसा शहर है जिसका नाम सबसे ऊपर आता है। गोवा में हर साल दिसंबर के महीने में सनबर्न फेस्टीवल मनाया जाता है। इसी वजह से दिसंबर और जनवरी में ये शहर सैलानियों से भरा होता है। गोवा में नए साल का जश्न मनाने का मज़ा ही कुछ और है। क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक गोवा की नाइटलाइफ, बीच पार्टियां, पब, बार, कैफे और जगमगाती सड़कें यात्रियों को आकर्षक करती हैं। इसमें कोई शक़ नहीं कि गोवा भारत की सबसे रोमांचक जगहों में से एक है।

केरल

केरल भी बेहद खूबसूरत और पर्यटकों को आकर्षक करने वाली जगह है। प्रकृति के चाहने वालों के लिए दक्षिण भारत में बसा केरल बेस्ट जगह है। जहां खूबसूरत नज़ारों के साथ बीच का मज़ा भी लिया जा सकता है। आप चाहें तो यहां भी परिवार के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं।

रामगढ़

उत्तराखंड के पहाड़ों में छोटा सी जगह रामगढ़ के बारे में कम ही लोग जानते हैं। ये नैनीताल से लगभग एक घंटा दूर है। यहां आपको खूबसूरत पहाड़ों का नज़ारा देखने को मिलेगा। यहां भी आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं।


पुष्कर
नए साल को मनाने के लिए आप पुष्कर का भी रुख कर सकते हैं। ये राजस्थान के अजमेर शहर से आधा घंटा दूर है। यहां आपको कई होटेल मिल जाएंगे। यहां लोग की संख्या कम ही दिखेगी इसलिए कोरोना वायरस को देखते हुए ये परिवार के साथ जाने के लिए एक अच्छी जगह है।

मनाली-

परिवार, दोस्तों और खास लोगों के साथ प्राइवेट तरीके से मनाली में न्यू ईयर सेलिब्रेट करके अपने न्यू ईयर को यादगार बना सकते हैं. मनाली के कई होटलों में न्यू ईयर पार्टी आयोजित की जाती हैं। आप चाहें तो बर्फीली पहाड़ियों के बीच रोड ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं, ये ट्रिप आपके न्यू ईयर को यादगार बना देगी।

शिमला, हिमाचल प्रदेश-

शिमला किसी पहचान का मोहताज नहीं है. आप यहां पहले भी घूमने गए होंगे, लेकिन ये शहर हमेशा आपको नए नजारों का अनुभव कराता है, शिमला की ठंडी वादियां, पहाड़ और बर्फ के बीच रहकर आप नए साल का अनोखे अंदाज में स्वागत कर के अपने न्यू ईयर को खास बना सकते हैं।

Related News