बाबा वेंगा ने वर्ष 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से 2 अब तक सच हो चुकी हैं, तो अब 2023 की भविष्यवाणियों पर चर्चा हो रही है। बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार 2023 में पृथ्वी की कक्षा बदल जाएगी, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इसके अलावा अंतरिक्ष यात्री 2028 में शुक्र की यात्रा करेंगे। बाबा वेंग की भविष्यवाणी के अनुसार, 2046 में लोग अंग प्रत्यारोपण की मदद से 100 साल से अधिक जीवित रह सकेंगे।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था, '2022 में वैश्विक तापमान में कमी आएगी। इससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा, जो भारत पर हमला करेगी। इससे फसलों के भारी नुकसान के साथ सूखे जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। इसके अलावा भारत में भीषण अकाल की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।'

बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कुल 6 भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से 2 अब तक सच हो चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया के अलावा, बाबा वेंगा ने कुछ एशियाई देशों में बाढ़ की संभावना की भविष्यवाणी की थी। उनकी भविष्यवाणियों के मुताबिक, अब ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जबकि पाकिस्तान में बाढ़ के कारण 1000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा, उन्होंने कई शहरों में पानी की कमी की भविष्यवाणी की। इस पूर्वानुमान के अनुसार, पुर्तगाल पानी की कमी का सामना कर रहा है, जबकि इटली सूखे के कगार पर है।

Related News