बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज 2 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सोनाक्षी इस साल अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। पटना में जन्मी सोनाक्षी की पढ़ाई मुंबई में हुई थी। सोनाक्षी ने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है। दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी ने 2010 में फिल्म दबंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। तब से सोनाक्षी अपने पिता के नाम पर नहीं बल्कि खुद पर एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं।



फिल्मों के लिए खुद को फिट करने के लिए सोनाक्षी को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। बॉलीवुड में आने से पहले उनका वजन काफी था। वहीं सोनाक्षी अक्सर बॉलीवुड गलियारों में शादी की गपशप को लेकर चर्चा में रहती हैं। सोनाक्षी बंटी सचदेवा के साथ अपने रिलेशन को लेकर भी काफी चर्चा में रही थीं। इसके अलावा सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू के दौरान एक बड़ा खुलासा किया। इंटरव्यू में सोनाक्षी ने यह भी बताया कि उन्हें किस तरह का दूल्हा चाहिए और उनका क्रश कौन सा अभिनेता है।

एक इंटरव्यू में सोनाक्षी ने कहा, "मेरे पति मुझे स्पेस दें, मुझे बंधन में नहीं रखें. इसके साथ ही सोनाक्षी ने दुल्हन को सलाह भी दी कि आप जब चाहें और जब चाहें उससे शादी कर लें, लेकिन गलत कारणों से कभी शादी न करें। इसके बाद जब सोनाक्षी से पूछा गया कि उनका क्रश कौन सा अभिनेता है तो सोनाक्षी ने बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन का नाम लिया। सोनाक्षी ने कहा, "जब से मैंने उन्हें पहली बार 'कहो ना प्यार है' में देखा तब से मेरा उन पर क्रश है। उस वक्त सोनाक्षी 13 साल की थीं और ऋतिक 26 साल के। फिल्म 'कहो ना प्यार है' साल 2000 में आई थी।



सोनाक्षी सिन्हा फिलहाल सिंगल हैं लेकिन सलमान खान के छोटे भाई और अभिनेता सोहेल खान के बहनोई बंटी सचदेवा के साथ उनके अफेयर की काफी चर्चा थी। दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं और बाद में उनका ब्रेकअप हो गया।

Related News