बढ़ते पेट्रोल के दामों के साथ सब लोगों के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना बेहद महंगा साबित होता है ऐसे में बाइक सभी के लिए अच्छी साबित होती है क्योंकि इससे आप कम पैसे में अधिक दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं। पर आज हम आपको बताने जाने वाले हैं कि भारत की नंबर वन बाइक कौन सी है।

भारत में अधिकतर लोग नौकरी पैसे की श्रेणी में आते हैं और ऐसे में इन लोगों के लिए बेहद जरूरी है कि वह एक ऐसी बाइक का रखें जिसको वह आराम से अपने दफ्तर लेकर जा सके और कम से कम खर्चे में वह उस बाइक को चला सके। ये ही कारण है कि हीरो की स्प्लेंडर बाइक एक बार फिर भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली नंबर वन बाइक बनकर सामने आई है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि हीरो की हीरो स्प्लेंडर हर महीने 2 से 4 लाख यूनिट तक बिक जाती है और पिछले महीने इसने कुछ ऐसे ही आंकड़े पार किए हैं जिसके बाद 2022 के जून महीने की यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनकर सामने आई है।

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि हीरो स्प्लेंडर ने होंडा सीबी शाइन हीरो एचएफ डीलक्स बजाज पल्सर हीरोग्लैमर बजाज प्लैटिना और रॉयल इनफील्ड क्लासिक 350 जैसी कई लोकप्रिय गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए बिक्री के मामले में नंबर 1 हासिल किया है।

आपको बता दें कि कई सालों से भारतीयों की पहली पसंद के रूप में हीरो स्प्लेंडर शीर्ष स्थानों पर रही है और जून 2022 के महीने में भी एक बार फिर हीरो स्प्लेंडर सबसे अधिक बिकने वाली बाइक बनी है।

आज के समय में बाजार में कई अलग-अलग तरह की बाइक देखने को मिल रही है इसके साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल भी अब सामने आ चुके हैं इन सब के बावजूद हीरो स्प्लेंडर का जलवा आज भी बाजार में उसी तरह से बना हुआ है।

Related News