कोरोना काल में कारों की बिक्री बढ़ी है। लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करने से बच रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी एक सस्ती कार लेकर आई है।

ऑल्टो से भी सस्ती कारें लाएगी मारुति
इलेक्ट्रिक कारों की टेस्टिंग भी चल रही है
1000CC इंजन के साथ लॉन्च होगी कार


मारुति सुजुकी ने अब तक की सबसे सस्ती कार बनाई है। इस कार की कीमत करीब 4 लाख रुपये हो सकती है। मारुति सुजुकी की कार ऑल्टो या नए वर्जन की रिप्लेसमेंट होगी। इसे नए लुक के साथ बाजार में उतारा जाएगा।


कहा जा रहा है कि मारुति की इस छोटी कार में ऑल्टो से बेहतर फीचर्स होंगे। एसी वेरिएंट में खास फीचर्स दिए गए हैं। जल्द ही इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल मारुति ऑल्टो के टॉप मॉडल की कीमत 4.16 लाख रुपये है।

मारुति अपने वाहनों को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर रही है। इनमें मारुति की नई ऑल्टो है जो एस-प्रेसो के प्लेटफॉर्म पर बनी है।

कहा जा रहा है कि कार 1000cc इंजन के साथ आएगी और इसके टॉप वेरिएंट में पावर विंडो जैसी सुविधा हो सकती है। कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देने की भी संभावनाएं हैं।

जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की इस इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी अब इस कार को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इस कार का फ्यूल वर्जन पहले से ही भारत में है और अब यह मॉडल भारतीय उपभोक्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगा।



कहा जा रहा है कि इस कार की रेंज 200 किमी होगी यानी एक बार चार्ज करने पर यह कार 200 किमी चल सकेगी। फास्ट चार्जर की मदद से इस कार को 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और आप इस कार को अक्सर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कीमत की बात करें तो कंपनी इस कार की कीमत 12 लाख रुपये रख सकती है और फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसे भारत में त्योहारी सीजन तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

Related News