pc: Times Now Navbharat

प्रत्येक धातु किसी न किसी ग्रह से जुड़ा महत्व रखती है। इसलिए प्रत्येक धातु को धारण करने से पहले उस से जुड़े नियमों के बारे में भी जान लेना जरूरी है।

पृथ्वी पर सबसे अधिक पाई जाने वाली धातु लोहा है। शनि को मजबूत करने के लिए लोहे को धारण करने की सलाह दी जाती है। अगर आपकी कुंडली में शनि खराब स्थिति में है तो आप लोहे का छल्ला पहन सकते हैं।

इसके अलावा शनिवार को हर कीमत पर लोहा खरीदने से बचना चाहिए। शनिवार के दिन लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है। लोहे का छल्ला बुरी नजर से बचाता है।

pc: HerZindagi

उपहार में लोहे की वस्तु मिलना शुभ माना जाता है। लोहे का छल्ला हमेशा मध्यमा उंगली में धारण करना चाहिए। मध्यमा उंगली का संबंध शनि से होता है इसलिए शनि की साढ़ेसाती या महादशा से राहत पाने के लिए आप लोहे का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है।

जिन लोगों की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में है, उन्हें लोहे के छल्ले पहनने से बचना चाहिए। लोहे का छल्ला पहनने से जीवन में फायदे की जगह चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

pc: Jansatta

बुध, सूर्य और शुक्र की युति वाले लोगों को भी लोहे का छल्ला पहनने से बचना चाहिए क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। लोहे का छल्ला पहनने से पहले हमेशा किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Related News