फिटकरी के बारे में सभी जानते हैं की यह कई औषधीय गुणों से भरपूर होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल ज्योतिषीय रूप से भी किया जाता हैं जो आपकी कई परेशानियों का हल बन सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको फिटकरी के उन्हीं आसान उपायों को करने के तरीकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपकी चिंता और दुख-दर्द को दूर करने का काम करेंगे।


एक कटोरी या डिब्बी में 50 ग्राम फिटकरी डालकर उसे अपने घर, दुकान या ऑफिस के किसी कोने मे छुपा कर रख दें। ध्यान रखें कि यह किसी को दिखाई न दें। इससे वास्तुदोष ठीक होने के साथ जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा।

बहुत से घरों में पति- पत्नि व परिवार के बीच लगातार झगड़ा होना व अनबन रहने का कारण घर का खराब वास्तुदोष होता है। ऐसे में इससे बचने के लिए एक गिलास पानी में फिटकरी का एक टुकड़ा या पाउडर डालकर मिलाए। फिर इसे सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे रख दें। अगली सुबह उठकर नहाकर इस पानी को किसी मंदिर में जाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें।


अक्सर लोगों का कहना होता है कि उन्हें अपनी मेहनत का सही से फल नहीं मिलता है। ऐसे में काले रंग के कपड़े में फिटकरी का एक टुकड़ा बांध लें। फिर उसे अपनी दुकान, ऑफिस के मुख्य द्वार पर बांध दें। इससे कारोबार में बढ़ोतरी होने के साथ देवी लक्ष्मी की कृपा मिलेगी।

Related News