अगर आप भी अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलना चाहते हैं तो कई ज्योतिषीय उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको रसोईघर में रखे हुए राई के दाने के बारे बात करते है। आप ये मसाला अपने व्यंजन में इस्तेमाल करते होंगे और आज इन्हीं दानों की मदद से घर की सुख समृद्धि के लिए उपाय कर सकते हैं। आपको बता दें कि राई की मदद से नजर उतारने का प्रचलन बरसों से होता आ रहा है।



1. अगर घर में बच्चे को बुरी नजर लग गयी है तो राई के सात दाने लें। साथ में नमक के सात छोटे छोटे टुकड़े, सात साबुत लाल मिर्च लें और बच्चे के सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं। इसके बाद तुरंत इस सामग्री को जलती आग में डाल दें। आप आग जलाने के लिए आम की लकड़ी का प्रयोग करें। बस यह उपाय करते हुए इस बात का ख्याल रखना कि यह सारा काम बाएं हाथ से होगा और कोई भी इस बीच नजर उतारने वाले शख्स को न टोके।


2. अगर परिवार के किसी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर बहुत चिड़चिड़ापन रहता हो, तो इसके लिए भी राई आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आपको उस शख्स के सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को सात बार फेर दें। कुछ समय में आपको उनके स्वभाव में बदलाव दिखने लगेगा।


3. अगर आपके बनते कामों में रूकावट आ जाती है तो इस बाधा से पार पाने के लिए आप गुरुवार के दिन राई का दान करें। ऐसा करना शुभ माना जाता है। इस उपाय से जल्द ही आपकी बाधाएं दूर हो जाएंगी और सभी काम बन जाएंगे।

4 . शनिवार के दिन एक मुट्ठी राई बहते हुए पानी में प्रवाहित करें जल्दी ही शनि दोष से मुक्ति मिलेगी और साथ ही आर्थिक परेशानी दूर होगी।

Related News