कई बार हमारा समय खराब चल रहा होता है। तब हम कोई भी काम करते हैं तो वो काम बनते बनते बिगड़ जाता है और रस्ते में कई अड़चनें आती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से समय सुधर जाता है।


करें ये उपाय

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार अगर आपके सारे काम बनते बनते बिगड़ रहे है तो आप रवि पुष्य नक्षत्र या पुष्य नक्षत्र के दिन बरगद की पत्‍ती ले आएं। इसके बाद उसपर हल्दी से स्वास्तिक का निशान बनाकर घर के मंदिर में रखें। आपको अपने इष्ट देव से प्रार्थना करनी चाहिए कि सभी समस्याओं से आपको मुक्ति दिलाए।

घर के मुख्य दरवाजे के सामने भगवान गणेश की दो मुख वाली तस्वीर जरूर लगानी चाह‍िए। उनका एक मुख घर के बाहर और दूसरा मुख घर के भीतर की ओर हो। माना जाता है कि इस से घर की नकारात्मकता बाहर जाती है और सकारात्मकता घर में प्रवेश करती है। इसके अलावा इस तस्‍वीर पर न‍ियम‍ित रूप से दूर्वा जरूर अर्पित करें।

आपके जीवन में जो भी गलत हो रहा है उसका कारण ग्रह दोष भी हो सकते हैं। इस से छुटकारा पाने के लिए रसोई घर में खाना बने तो पहली रोटी गाय के लिए और आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकालनी चाह‍िए। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से सभी ग्रह दोषों से राहत म‍िलती है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसारआप किसी नए कार्य, बिजनस मीटिंग, इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो घर की किसी महिला से एक मुट्ठी उड़द की दाल लेकर अपने ऊपर से वारकर जमीन पर छोड़ दें। उस से आपको सफलता प्राप्‍त होती है। इसी के साथ अपने इष्ट देव को याद करना ना भूलें।

Related News