चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने चक्रवाती तूफ़ान की चेतावनी दी है कि तमिलनाडु के जिलों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

अधिसूचना में कहा गया है, "तमिलनाडु के इरोड, सेलम, नमक्कल, विरुधुनगर और करूर जिले में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।"

विशेष रूप से, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के पड़ोसी राज्यों में चक्रवात जवाद के कारण रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवात जवाद शुक्रवार शाम 5:30 बजे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर, विशाखापत्तनम से लगभग 300 किमी दक्षिण-एसई, गोपालपुर से लगभग 420 किमी दक्षिण में, पुरी का दप, और पारादीप से 560 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और 480 किमी दक्षिण में केंद्रित था। ।

आईएमडी ने कहा, "यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है, और इसके बाद और तेज हो जाएगा। उत्तर आंध्र प्रदेश से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा - दक्षिण ओडिशा के तटों पर 4 दिसंबर की सुबह तक पहुंचेगा।

आईएमडी ने कहा, "इसके बाद इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ने और 5 दिसंबर को दोपहर के आसपास पुरी के पास पहुंचने वाले ओडिशा तट के साथ आगे बढ़ने की संभावना है। इसके बाद, इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर तटीय ओडिशा के साथ पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ने की संभावना है।"

Related News