म जनता को महंगाई के मामले में एक और झटका लगा है. 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है। बता दे की, इनके दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1,053 रुपये की दर से मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 14.2 किलो के गैस सिलेंडर के साथ ही 5 किलो के छोटे घरेलू सिलेंडर की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है। इसकी कीमत में 18 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई है। इसकी कीमत में 8.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी की गई है। हालांकि यह राहत ज्यादा नहीं है। कुछ दिन पहले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कमी की गई थी, जो एक बड़ी राहत थी।

1 जुलाई को सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती की घोषणा की थी। कंपनियों ने कमर्शियल सिलिंडर के दाम 198 रुपये कम किए थे। दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2,021 रुपये हो गई है। पहले इसकी कीमत 2,219 रुपये थी। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी के बाद आम जनता घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में राहत की उम्मीद कर रही थी, लेकिन आज उन्हें बड़ा झटका लगा है.

Related News