कंपनी ने बुधवार को अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कोविड -19 महामारी के मद्देनजर वर्ष 2020-21 में वेतन नहीं लिया है। गौरतलब है कि पिछले कई साल से मुकेश अंबानी सालाना 15 करोड़ रुपये की सैलरी ले रहे थे।

रिलायंस के शेयरों की कीमत बढ़ने से पिछले एक हफ्ते में ही मुकेश अंबानी के अपने नेटवर्थ में 8.2 अरब डॉलर (करीब 52,621 करोड़ रुपये) का इजाफा हुआ है।. शेयरधारकों को भेजे लेटर में मुकेश अंबानी ने कहा है कि कोविड महामारी ने बहुतों का जीवन बर्बाद कर दिया है और इससे देश की अर्थव्यवस्था की सेहत पर भी काफी असर पड़ा है।

अन्य डायरेक्टर्स ने लिया इतना वेतन

प्रबंध निदेशकों और पूर्णकालिक निदेशकों में, निखिल आर मेसवानी को कुल 24 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक मिला और हिताल आर मेसवानी को भी 24 करोड़ रुपये का समान पारिश्रमिक मिला।

पीएमएस प्रसाद को सालाना 11.99 करोड़ रुपये जबकि पवन कुमार कपिल को 4.24 करोड़ रुपये की सैलरी मिली। दोनों को 17.28 करोड़ रुपये का कमीशन मिला, जिसमें उनकी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा शामिल था।

एक हफ्ते में 52 हजार करोड़ से ज्यादा बढ़ा धन

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने भले ही पिछले वित्त वर्ष में कोई सैलरी न ली हो, लेकिन रिलायंस के शेयरों में उछाल की वजह से उनका अपना नेटवर्थ लगातार बढ़ता गया है। वह दुनिया के धनी लोगों के पायदान में एक स्थान और ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिछले एक हफ्ते में ही उनका वेल्थ करीब 7.2 अरब डॉलर (करीब 52,621 करोड़ रुपये) बढ़कर 84.2 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

Related News