लाइफस्टाइल डेस्क। मानसून सीजन चल रहा है इस मौसम में ज्यादातर सभी लोगों को कुछ नया और अच्छा खाने का मन करता है इसलिए आज हम आपको सरसों बताने जा रहे है सरसों के साग के बारे में जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है क्योंकी यह होता ही इतना स्वादिष्ट है तो चलिए आज जानते हैं इसके फायदों के बारे में....

इन दिनों देश में कोरोना काल चल रहा है ऐसे में सभी डॉक्टर्स भी हमें अपनी डाइट में कुछ हेल्दी चीजों को एड़ करने के लिए कह रहे हैं लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप सप्ताह में एक से दो बार सरसों के साग का सेवन करते हैं तो इससे हमारी इम्यूनिटी स्ट्रोंग हो जाती है।

इसके अलावा आज के समय में ज्यादातर लोग सबसे अपने मोटापे को लेकर काफी चिंतित रहते हैं इसके लिए वह डॉक्टर्स के पास भी जाते हैं क्योंकी बढ़ते मोटापे से ही हमारे शरीर में कई बीमारियां लग जाती हैं लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप सरसों के साग का सेवन करते हैं तो इससे मोटापा बहुत जल्द घटने लग जाता है।

ज्यादातर महिलाओं को गठिया जैसी खतरनाक बीमारी बहुत जल्दी ही घेर लेती है लेकिन क्या आपको पता है की अगर महिलाए सरसों के साग का सेवन करती हैं तो इससे उनकी गठिया जैसी खतरनाक बीमारी भी खत्म हो जाती है क्योंकी सरसों के साग में कई तरह के विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड भी पाया जाता है जो गठिया की बीमारी को सही कर देता है।

Related News