इस दुनिया में अक्सर ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। ऐसा ही अजीबोगरीब मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से सामने आया है, जिस पर लोगों का यकीन करना मुश्किल हो रहा है. लेकिन, बड़ी बात यह है कि लोग इस मामले की तारीफ कर रहे हैं. आखिर तारीफ क्यों नहीं? क्योंकि, एक लड़के ने अपनी शादी में जो किया उसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। उसने न सिर्फ 17 मिनट में अपनी शादी तय की बल्कि दहेज में कुछ ऐसा मांगा, जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?


इस शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है. बताया जा रहा है कि सनाय गांव निवासी पुष्पेंद्र दुबे की शादी हरदोई निवासी प्रीति तिवारी से हुई थी. लेकिन, पुष्पेंद्र ने शर्त रखी कि वह तामझाम से शादी नहीं करेगा। उन्होंने साफ कर दिया कि शादी बेहद सामान्य तरीके से होगी। इसलिए शादी एक मंदिर में हुई। बताया जा रहा है कि इस शादी में बहुत कम लोग शामिल हुए थे। न कोई बैंडबाजा था, न कोई कार और न कोई छोटी गाड़ी। इस शादी में दोनों घर के कुछ लोग शामिल हुए थे। एक मंदिर के सात फेरे लगाने के बाद दोनों वापस लौटे और शादी संपन्न हुई। कहा जाता है कि इस शादी का मकसद दहेज को खत्म करना था।

महज 17 मिनट में हुई इस शादी की एक और बड़ी खासियत। दरअसल लड़की लड़के को दहेज देना चाहती थी। हालांकि लड़के ने साफ मना कर दिया। लड़कियों ने जब जिद की तो उन्होंने सिर्फ एक रामायण की मांग की। लड़के की ये मांग सुनकर हर कोई हैरान रह गया और अब वो उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. अब दूल्हा-दुल्हन दूसरे युवाओं से इस तरह शादी करने और बेवजह के खर्चों से बचने की अपील कर रहे हैं. फिलहाल इस शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है.

Related News