आपने अक्सर बॉलीवुड की फिल्मों और टीवी पर आने वाले सीरियल्स में देखा होगा कि शादी की पहली रात दुल्हन दूल्हे के लिए दूध का ग्लास लेकर जाती है। दरअसल, शादी की पहली रात जितनी खास होती है, उसमें दूल्हे को पिलाया जाने वाला दूध भी उतना ही खास होता है। शादी की पहली रात दूल्हे को दिये जाने वाले इस खास दूध में काली मिर्च और बादाम मिले हुए होते हैं। जब इन्हें उबाल दिया जाता है तो इनसे कुछ ऐसे तत्व निकलते हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं।

पहले ज्यादातर ऐसा होता था कि दूल्हा और दुल्हन शादी से पहले एक दूसरे से मिले नहीं होते थे। इस वजह से शादी की पहली रात दूल्हा काफी नर्वस होता था। ये दूध पीने से दूल्हे की नर्वसनेस कम हो जाती है और उसे जोश भी आता है।

भारतीय शादी के रीति रिवाज बहुत थकाने वाले होते हैं। दूल्हा दो-तीन दिन की रस्म की वजह से थक जाता है तो उसे अपनी फर्स्ट नाइट के लिए थोड़ा जोश और एनर्जी चाहिए होती है। इस लिए ये दूध को पीने से उसे वो जोश और एनर्जी मिल जाती है।

हल्दी, काली मिर्च और सौंफ मिली होने के कारण इस दूध में एंटी बैक्टीरियल और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले तत्व मौजूद होते हैं। जब आप किसी इंसान के साथ पहली बार सेक्स करते हैं तो आपको इंफेक्शन होने का काफी जोखिम होता है। ये स्पेशल दूध इम्यूनिटी बढ़ाकर ये जोखिम कम कर देता है।

Related News