विधानसभा चुनाव के बीच आपके लिए अच्छी खबर है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के रुझान को देखते हुए रसोई गैस के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत भी कम हो सकती है। पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत ज्यादा घट सकती है।

आपको बता दें कि आज घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में कटौती की गई। प्रति सिलेंडर 10 रुपये की कटौती की गई है। यह कटौती 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी होगी। इसके बाद दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये हो जाएगा, जो कि अभी 819 रुपये है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का रुझान है। इसके साथ वर्ल्ड मार्केट में पेट्रोल और डीजल के दाम या तो स्थिर है या मामूली कमी-बढोत्तरी हुई है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम या तो स्थिर रहेंगे या उनमें कमी आएगी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत ज्यादा कम हुई है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि पेट्रोल के मुकाबले डीजल के दामों में ज्यादा गिरावट आ सकती है। क्योंकि, पूरी दुनिया में पेट्रोल की मांग बढ़ी है और डीजल की मांग कम हो रही है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट को देखते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कमी की है।

Related News