कोविड-19 का खतरा हाल में अभी पूरे देश में खत्म नहीं हुआ है वहीं इस बीच अब खबर सामने यह आ रही है कि केरल में निपाह वायरस और फिर से कहर बरपा सकता है आपको बता दें कि 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन एक बड़ी खबर सामने आई कि 12 साल के एक बच्चे की मौत इस वायरस के चलते हो गई है।

इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बच्ची की मौत के बाद इस मामले में संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से वहां पर रिस्पांस टीम को भेजकर सहायता प्रदान करने की कोशिशें शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि भारत में नेपा वायरस पहले भी कहर केरल जैसे राज्य में बरपा चुका है। वही आपको बता दें कि अभी तक केरल में कोरोनावायरस का असर खत्म नहीं हुआ है।

इस मामले को लेकर मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह बच्चे की हालत अधिक बिगड़ जाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उस बच्चे ने दम तोड़ दिया।

वहीं इस मामले में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन जताया है कि इस मामले को लेकर सरकार द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है और कांटेक्ट ड्रेसिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

वहीं जहां एक और केरल में इस समय सर्वाधिक कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं वहां पर एक बार फिर निपाह वायरस का जन्म लेना बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है और आने वाले समय में यह एक बड़ी मुसीबत केरल वासियों के लिए खड़ी कर सकता है।

Related News