आज हम जिन चीजों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो असल में तुलसी के पौधे के समीप रखने से ऐसा माना जाता है कि मुसीबतें आपके घर में आती है, तो देर किस बात की आईये जानते हैं की आखिर कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें भूलकर भी तुलसी के पौधे के समीप नहीं रखना चहिये।

आपने ऐसे बहुत से लोग देखें होंगे जो छत पर तुलसी का पौधा लगाते हैं और छत पर कपड़े भी जरुर सुखाते हैं, लेकिन यदि तुलसी के पौधे के पास गीले कपड़े सुखाए जाए तो घर में मौजूद सारी सकारात्मक ऊर्जा कुछ ही दिनों के अंदर खत्म हो जाती है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है।

तुलसी पौधे के समीप कभी भी गंदगी नहीं फैलानी चहिये और इस बात का पूरा ख्याल रखना चाहिए की तुलसी के पौधे के समीप किसी भी प्रकार की गंदगी ना हो, तुलसी के पौधे के आसपास हमेशा इस बात का ध्यान रखना चहिये की साफ़ सुथरा बनी रहे और किसी भी प्रकार की गंदगी ना फैले।


इसके आलवा आपको बता दें की तुलसी के पौधे के समीप भूले से भी जूते चप्पल आदि नहीं रखना चहिये क्यूंकि इससे अशुद्ध और अपवित्र माना जाता है. लिहाजा अगर आपके भी घर में तुलसी का पौधा है तो इन बातों का ख्यास जरूर रखें वर्ना आपको भी बाद में पछताना पड़ सकता है।


Related News