इंटेरटनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की दिन रात मेनहत करने के बाद भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है जिसके कारण घर के सभी लोग परेशान से रहने लग जाते है। इस कारण घर में छोटी छोटी बातो को लेकर तनाव का माहौल बना रहता है।

पैसे की बहुत बचत करते हैं लेकिन फिर भी पैसे खर्च हो ही जाते हैं। दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बता रहे है जिनको अपनाकर आप इन सभी परेशानियों से छुटकारा आसानी से पा सकते है। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बारे में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की दरअसल धन हानि और कर्ज की वजह आपके घर में उपस्थित वास्तुदोष हो सकता है। जी हाँ वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ ईशान कोण, नैऋत्य कोण और उत्तर दिशा को आर्थिक सम्पन्नता का प्रतीक माना गया और अगर इन तीन दिशाओं में किसी प्रकार की कोई कमी रहती है तभी घर में आर्थिक परेशानी आती है और धन में भी कमी होने लगती है। ऐसा माना गया है कि घर के पूर्व और उत्तर दिशा में कभी भी भारी सामान नहीं रखना चाहिए।

दोसरतो आपको बता दे की ऐसा करने से घर का सदस्य कर्जे में डूबता चला जाता है और उस घर में धन की कमी होती है। इसके अलावा घर के नैऋत्य कोण में भूलकर भी पानी की टंकी नहीं रखना चाहिए। कहा गया है कि इस स्थान पर पानी का टैंक होने से कर्जा बढ़ जाता है। ईशान कोण को बहुत ही शुभ माना जाता है इस कोण में माता लक्ष्मी का वास होता है। घर की तिजोरी हमेशा दक्षिण दिशा में स्थापित करना चाहिए इसे शुभ माना गया है।

Related News