इंटरनेट डेस्क। सनातन धर्म में हर स्त्री को देवी और मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है पर इसके साथ ही शास्त्रों में कुछ विशेष लक्षणों वाली सुकन्या के बारे में बताया गया है। ऐसी कन्या बड़ी भाग्यशाली होती है। इनके भाग्य से ना सिर्फ पति के जीवन में सकारात्मक बदलाव आता है शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की लोगों की आंखें, कान, होंठ इत्यादि देखकर बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है।

उनके भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। शास्त्रों में लोगों के शरीर पर संकेतों का भी अलग महत्व है। कुछ संकेतों को शुभ माना जाता है, जबकि कई लक्षण अशुभ के रूप में होते हैं। इन निशानों को विस्तार से समझाया गया है। शास्त्रों में, पुरुषों और महिलाओं के शरीर में मौजूद मार्क्स के बारे में बताया गया है।

शास्त्रों के अनुसार, जिन महिलाओं के हाथ लंबे हैं उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाओं को अच्छा भाग्य और समृद्धि मिलती है। जिन महिलाओं के पैर लंबे और मुलायम हैं वे मां लक्ष्मी की तरह शुभ हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह हैं। जिन महिलाओं का सिर बड़ा है उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है।

जिन महिलाओं के कान लंबे हैं वे भी भाग्यशाली हैं। समुद्र विज्ञान में, यह कहा गया है कि यदि एक महिला के माथे पर एक तिल है, तो उसे बहुत भाग्यशाली माना जाता है। वह महिला जिसकी नाभि गहरी है। वह अपने परिवार के लिए भाग्यशाली साबित होती है। इन महिलाओं को पैसे की कोई कमी नहीं है। और सुख समृद्धि हमेशा इनकी बनी रहती है।

Related News