इंटरनेट डेस्क. आज के समय में सभी की इच्छा होती है कि वह भी खूबसूरत दिखे उनका चेहरा सुंदर लगे। हर कोई अपने चेहरे को चमकता हुआ पाना चाहता है। चमकता चेहरा पाने के लिए आपको अपने स्क्रीन का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है लेकिन आज के समय में भाग दौड़ भरी जिंदगी में कोई भी अपनी स्क्रीन का पूर्ण रूप से ध्यान नहीं रखता है क्योंकि उनके पास समय की कमी होती है। यदि आप भी अपनी स्क्रीन पर घर बैठे हैं कम मेहनत में ग्लो लाना चाहते हैं तो आप कुछ फलों और सब्जियों से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं । आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं फल और सब्जियों के उन फेस पैक के बारे में जो आपके चेहरे पर निखार लाने में आपकी मदद करेंगे। आइए जानते है -

* टमाटर का फेस पैक करें इस्तेमाल :

आप अपनी स्क्रीन पर निखार लाने के लिए टमाटर का फेस पैक बनाकर कमाल कर सकते हैं। इस पेज पर को बनाने के लिए आप सबसे पहले टमाटर के छिलकों को अलग करके टमाटर को अच्छी तरह से पीस लें फिर इसमें थोड़ी सी हल्दी और दूध डालकर यह सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें मिक्स करने के बाद तैयार मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाए और इसे सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद सादा पानी से चेहरे को धो ले।

* सेब के फेस पैक का करें इस्तेमाल :

आप अपने स्क्रीन की रंगत में निखार लाने के लिए सेब के फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पैसे को बनाने के लिए आप सबसे पहले शहर के छोटे-छोटे टुकड़े करें और इसमें शहद मिलाकर इसको अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह साफ करके तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और 15 मिनट बाद चेहरे को सादा पानी से अच्छी तरह धो लें।

* बेसन का फेसपैक भी है कारगर

प्राचीन समय से ही चेहरे पर निखार लाने के लिए बेसन का उपयोग किया जाता है आ रहा है इसके लिए आप बेसन में गुलाब जल और कच्चा दूध मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार करें इस तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर और सोचने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरे को सादा पानी से अच्छी तरह धो लें।

* आलू का फेसपैक का करें इस्तेमाल :

चेहरे पर निखार लाने के लिए आलू का फेस पैक भी बहुत ही कारगर माना जाता है इस फेस पर को तैयार करने के लिए आप सबसे पहले आलू को पीसकर उसका पेस्ट तैयार करें अब इस आलू के पेस्ट में नींबू का रस मिलाएं अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद तैयार पोस्ट को चेहरे पर चित्र लगाएं और सूखने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। यह फेस पैक आपके स्किन पर होने वाली टेनिंग की समस्या को भी दूर करता है।

Related News