देश भर के आपको ऐसे कई घटनाएं या किस्से सुनने को मिल जाते होंगे जिनके बारे में सुनकर विश्ववास नहीं होता होगा लेकिन वो कहीं न कहीं सच होता है।
लेकिन आज हम आपको ऐसी प्रथा के बारे में बताने वाले है, जिनके बारे में सुनकर आपको भी हैरानी होगी। जी हां अगर आपको इतिहास में जरा भी दिलचस्पी होगी तो आपको याद होगा की एक ऐसा समय आया था जब हिटलर ने उन मासूम लोगों की हत्या करवा दी थी जो आर्यन नस्ल से नहीं थे। जी हां आर्यन नस्ल जिन्हे आज भी लोग दुनियाभर में सबसे ‘प्योर ब्लड’ के रूप में जानते हैं और आपको ये भी बता दें की ये लोग स्किन लाइट, सफेद बाल और नीली आंखें होती हैं।


आपको बता दें की आज भी लोग ये चाहते हैं कि उनकी संतान आर्यन नस्ल का हो और यही कारण है की उनकी दिन प्रतिदिन महत्वता बढ़ती ही जा रही है। तो इसी से संबंधित आज हम आपको उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सिर्फ आर्यन नस्ल‍ के लोगों से गर्भवती होना चाहती है और इसके लिए वो एक विशेष स्थान पर जाती है।


विशेषज्ञों का मानना है की यहां सन 1991 में इस प्रजाति के केवल 1900 लोग बचे थें और इन्होंने खुद को दुनिया से अलग कर अपना समुदाय बनाया हुआ है। और यहां अन्य किसी भी प्रजाति की आने की इजाजत नहीं है। इतना ही नहीं यहां तो टूरिस्ट को भी आने की अनुमति नहीं है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की पूरे दुनियाभर से यहां महिलाएं आती है और वो यहां के स्थानीय लोगों से प्रेगनेंट होती हैं ताकि उनके बच्चे प्योर ब्लड यानि की आर्यन के वंश की तरह दिखें और वो उनके वंश को आगे बढ़ाना चाहती है।

Related News