ये बात हम सभी जानते हैं कि शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। शनिदेव को बेहद ही शक्तिशाली ग्रह माना गया है और वे सभी को उनके कर्मों की सजा देते हैं। उनकी कृपा हो तो व्यक्ति का जीवन संवर सकता है वहीं उनके कुपित होने पर आपका जीवन तहस नहस हो सकता है। इसलिए सभी शनिदेव की कृपा चाहते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन से आप पर शनिदेव की कृपा आप पर रनी रहेगी और बिगड़े काम बनने लगेंगे।

1. बरगद का पत्ता आपकी बिगड़ी बना सकता है। इसके लिए शनिवार की शाम को आपको अपनी लंबाई का रेशमी सूत लेना है और एक बरगद का पत्ता लें। इसे धो लें और पोंछ लें। फिर रेशमी सूत को दाहिने हाथ में बंद करकेआपको मन में अपनी कामना कहनी है और पत्ते पर अपना कामनारूपी नापा हुआ लाल रेशमी सूत लपेट दें। इसके बाद इसे जल में बहा दें। इस से किस्मत आपके पक्ष में रहेगी।

2. शनिवार के दिन आपको सरसों के तेल से बनी हुई चीजें कुत्ते, गाय, चींटियों और अन्य पक्षियों को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

3.किसी भी शुक्ल पक्ष के शनिवार से 7 शनिवार तक व्रत रखें। पूजा के बाद एक कटोरी सरसों के तेल में अपने चेहरे की छाया देखें और इस तेल को दान कर दें और शाम को पीपल की पूजा करें। इस से आपकी तरक्की होगी।

Related News