Xiaomi जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स में 5G सपोर्ट देगी। भारत में 5जी सेवा शुरू कर दी गई है। Airtel और Jio दोनों ने अपनी 5G सेवाओं को कई शहरों में लाइव कर दिया है। तब से लेकर अब तक सैमसंग और एपल समेत कई कंपनियों ने अपने फोन में 5जी सपोर्ट की घोषणा की है। अब Xiaomi के एक कार्यकारी ने यह भी खुलासा किया है कि कंपनी जल्द ही एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगी, जो भारतीय बाजार में कंपनी के अधिकांश मॉडलों के लिए 5G सपोर्ट लाएगा। Xiaomi के अलावा Motorola ने भी नवंबर तक फोन में 5G सपोर्ट की घोषणा की है।

Xiaomi पहले ही चुनिंदा स्मार्टफोन्स के लिए अपडेट को रोल आउट कर चुकी है। अब Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन B का कहना है कि कंपनी के 5G स्मार्टफोन में से 100% NSA नेटवर्क द्वारा समर्थित हैं। इसमें यूजर्स नेटवर्क सेटिंग्स में जा सकते हैं और 5G नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए 'Prefer 5G' को सेलेक्ट कर सकते हैं।

वहीं, SA सपोर्ट के लिए कंपनी Xiaomi 12 Pro 5G, Mi 11X Pro, Xiaomi 11i, Xiaomi 11i Hypercharge जैसे चुनिंदा डिवाइस के लिए FOTA अपडेट जारी करना शुरू कर रही है। दिवाली तक अधिकांश उपकरणों को ओटीए अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा।

Xiaomi ही नहीं, मोटोरोला ने यह भी घोषणा की है कि वह भारत में स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक है, जिसके पास देश में अपने पोर्टफोलियो में सबसे अधिक 5G डिवाइस हैं। कंपनी ने कहा है कि उसके स्मार्टफोन भारत में पेश किए गए सभी 8 सब 6GHz 5G बैंड सहित 11 से 13 5G बैंड के लिए समर्थन प्रदान करते हैं।

Related News